Saturday, September 10, 2016

कभी कभी हमें एक अंजाना डर सताने लगता है ,अपने आस पास किसी के होनेका आभास होता है हमारा स्वास्थय धीरे धीरे खराब होने लगता है काम बनते बनते रह जाता है । एक तरीके से हम इन सब समस्याओं की असली वजह का पता ना लगाकर इधरउधर भटकते रहते है ,कभी डॉक्टर के पास तो कभी डोंगी बाबाओं के पास ,तमाम पैसे खर्च करने के बाद भी इनसे निजात नही पाते ।ये समस्यायें धीरे धीरे इतना बड़ा रूप ले लेती हैं कि उनको सही करना मुश्किल हो जाता है ।
आज के दौर मैं मध्यम वर्ग के लोग या यूँ कहें कि कुछ लोग किसी की तरक्की से ,चाहे उनका कोई अपना प्रतीदुन्दी जिससे आगे निकलने की होड़ मैं , या इर्ष्या के कारण उसका  बुरा करने के इरादे से कुछ तन्त्र करा देते हैं, वो तांत्रिक अपने ज्ञान का प्रयोग सिर्फ पैसे के लिये कर देता है बिना सही या गलत जाने ,और फ़िर शुरू होता है आत्माओ की दुनियाँ का खेल  जिससे उस इन्सान की जिंदगी मैं फ़िर सब बुरा होने लगता है ।यहाँ तक कभी कभी कारण देर से पता लगने से जान भी चली जाती है ,या तब तक काफी देर हो चुकी होती है ।एक तरफ से देखा जाये तो ये उसका बुरा वक्त शुरू हो जाता है या भगवान की मर्जी कह लीजिए ,लेकिन उस बुरे वक्त की परेशानी का इलाज मिल जाये तो उसे करवाने मैं कोई हर्ज नही होना चाहिये ।
दोस्तो आपको या आपके आस पास किसी भी घर ,आपके बिज़्नेस ,जॉब मैं  ऐसी प्रोब्लम हो तो हाथ पर हाथ रख कर बैठने से बेहतर है कि उसका समाधान ढ़ूंढ़ा जाये ।
ठीक वैसे ही जैसे बुखार होने पर हम डॉक्टर के पास जाते है उसके खुद जाने का इंतजार ना करके ।

आत्माये हमारे शरीर से सारी पॉज़िटिव एनर्जी को बाहर कर देती हैं
जिस तरीके से हम इन्सान इस दुनियाँ मैं रहते हैं ठीक उसी तरीके से ये भी इसी दुनियाँ मैं रहती है और हम लोगों से इनकी गिनती कई गुना ज्यादा है ,हज़ारों लाखों  सालों से कितने लोग इस धरती पर मरते आ रहें हैं ,
जिसको जन्म मिल गया वो भी अपने पिछले जन्म के परिवार से उम्मीद रखते हैं कि उसकी बनाई दुनियाँ मैं उसके जाने के बाद भी इतना परिवर्तन ना किया जाये जो उन्हें दुःख दे ।

इंसान मरने के बाद भी हमेशा अपनी जगह पर अपना आधिपत्य रखता है ,कि कोई भी बिना उसकी मर्जी के उसको वहाँ से निकाल नही सकता ,बस उसके घर वाले लोगों से उनको मनवाने मैं मदद जरूर कर सकता है ।
अगर आप मैं किसी को भी ऐसी कोई समस्या हो तो तुरंत  मुझसे सम्पर्क करें ।

No comments:

Post a Comment